संसदीय राजभाषा समिति की दूसरी उपसमिति ने 03 अक्टूबर, 2020 को आरईसी निगम कार्यालय, नई दिल्ली का निरीक्षण किया

Sarkaritel
By Sarkaritel October 8, 2020 14:40

संसदीय राजभाषा समिति की दूसरी उपसमिति ने 03 अक्टूबर, 2020 को आरईसी निगम कार्यालय, नई दिल्ली का निरीक्षण किया


संसदीय राजभाषा समिति की दूसरी उपसमिति ने 03 अक्टूबर, 2020 को आरईसी निगम कार्यालय, नई दिल्ली का निरीक्षण किया। इस दौरान समिति ने कंपनी के हिंदी कार्यों की समीक्षा की और हिंदी के प्रचार-प्रसार के लिए कंपनी द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। इस निरीक्षण बैठक की अध्यक्षता उत्तर पूर्वी दिल्ली के माननीय लोक सभा सांसद श्री मनोज तिवारी जी ने की।

इस बैठक में विद्युत मंत्रालय के आर्थिक सलाहकार श्री राजपाल और संयुक्त निदेशक (राजभाषा) श्री अमित प्रकाश भी मौजूद थे। आरईसी मुख्यालय, नई दिल्ली की ओर से इस निरीक्षण बैठक में आरईसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक सह निदेशक (तकनीकी) श्री संजीव कुमार गुप्ता, कार्यकारी निदेशक (मा.सं.) श्रीमती कल्पना कौल, मुख्य महाप्रबंधक (मा.सं./रा.भा.) श्री के. के. पाण्डेय और आरईसी के राजभाषा अधिकारी श्री व्योमकेश शर्मा समिति के समक्ष उपस्थित हुए। आरईसी के साथ ही केन्द्रीय सड़क अनुसंधान संगठन नई दिल्ली, भारतीय खाद्य निगम नोएडा, पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार, जैव प्रौद्योगिकी उद्योग सहायता अनुसंधान परिषद नई दिल्ली का भी निरीक्षण किया गया। शिक्षा मंत्रालय के संयुक्त सचिव और सीबीएसई नई दिल्ली के अध्यक्ष को भी इस अवसर पर विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था।

निरीक्षण के बाद संसदीय राजभाषा समिति के माननीय संसद सदस्यों द्वारा आरईसी की हिंदी पत्रिका ‘ऊर्जायन’ के नए अंक का विमोचन भी किया गया।

Sarkaritel
By Sarkaritel October 8, 2020 14:40

Search the Website

Advertiser’s Logos

Water Conservation

आप में से बहुत से लोग शावर में नहाने के शौकीन होंगे, ऐसे में यह जरूरी है कि आप ऐसे शावर का इस्तेमाल करें जो कम पानी इस्तेमाल करता है।

Sarkaritel.com Interview with U P Singh (IAS), Secretary, Ministry of Jal Shakti & Drinking Water & Sanitation by Ameya Sathaye, Publisher & Editor-in-Chief, Sarkaritel.com

HEALTH PARTNER