नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति (का.), फरीदाबाद की छमाही बैठक का आयोजन

Sarkaritel
By Sarkaritel October 29, 2020 01:43

नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति (का.), फरीदाबाद की छमाही बैठक का आयोजन

Related Articles


नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति (कार्यालय), फरीदाबाद की वर्ष 2020 की दूसरी छमाही बैठक वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से श्री निखिल कुमार जैननिदेशक (कार्मिक), एनएचपीसी लिमिटेड महोदय की अध्यक्षता में दिनांक 28 अक्तूबर, 2020 को आयोजित की गई । इस बैठक में गृह मंत्रालय, राजभाषा विभाग के श्री के.पी. शर्मा, उप निदेशक (कार्यान्वयन) एवं नराकास (का.), फरीदाबाद के सदस्य कार्यालयों के प्रमुख भी वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थित थे ।

इस ई-बैठक में नराकास (का.), फरीदाबाद के सदस्य कार्यालयों में राजभाषा कार्यान्वयन की स्थिति की गहन समीक्षा डॉ. राजबीर सिंह, महाप्रबंधक (राजभाषा), एनएचपीसी लिमिटेड एवं सदस्य सचिव नराकास (का.), फरीदाबाद द्वारा प्रेजेंटेशन के माध्यम से प्रस्तुत की गई । इस अवसर पर नराकास (का.), फरीदाबाद की हिंदी पत्रिका नगर सौरभ के नवीनतम अंक (वर्ष: 2020) का विमोचन भी बैठक की अध्यक्षता कर रहे श्री निखिल कुमार जैन निदेशक (कार्मिक), एनएचपीसी लिमिटेड महोदय के कर-कमलों से किया गया । बैठक के पीठासीन अध्यक्ष महोदय ने सभी सदस्य कार्यालयों के प्रमुखों से राजभाषा कार्यान्वयन के कार्य में व्यक्तिगत रुचि लेते हुए वार्षिक कार्यक्रम में निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए गंभीरतापूर्वक प्रयास करने का आग्रह किया ।

उन्होंने कहा कि हिंदी में काम करना हमारा संवैधानिक दायित्व ही नहीं नैतिक कर्तव्य भी है । निदेशक (कार्मिक) महोदय ने राजभाषा शील्ड विजेता कार्यालयों और हिंदी प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतिभागियों को बधाई दी । बैठक के प्रारंभ में कार्यपालक निदेशक (मानव संसाधन) श्री संजय सरभई ने अपने स्वागत उद्बोधन में समिति को गत छमाही के दौरान आयोजित की गई राजभाषा गतिविधियों की संक्षेप में जानकारी दी । इस ई-बैठक में सदस्य कार्यालय के प्रमुखों सहित 90 प्रतिनिधियों ने भाग लिया । इस अवसर पर गृह मंत्रालय, राजभाषा विभाग के श्री के.पी. शर्मा, उप निदेशक (कार्यान्वयन) ने भी समिति को अपने बहुमूल्य सुझावों से अवगत कराया और राजभाषा कार्यान्वयन के लिए नराकास (का.), फरीदाबाद द्वारा किए जा रहे विशेष प्रयासों की सराहना की ।

Sarkaritel
By Sarkaritel October 29, 2020 01:43