इंडियन ऑयल ने “महिलाओं द्वारा संचालित पेट्रोल पंप” से मनाया ‘ग्राहक दिवस उत्सव’

ameya sathaye
By ameya sathaye January 11, 2021 15:37

इंडियन ऑयल ने “महिलाओं द्वारा संचालित पेट्रोल पंप” से मनाया ‘ग्राहक दिवस उत्सव’


09 जनवरी 2021 देश में पेट्रोलियम ईंधन के सबसे बड़े खुदरा विक्रेता इंडियन ऑयल ने आज अपने कानपुर स्थित काकादेव बीएल ऑटो पेट्रोल-पम्प, जो कि ‘महिलाओं द्वारा संचालित पेट्रोल-पम्प है, वहाँ ‘ग्राहक दिवस उत्सव’ मनाया।

इंडियन ऑयल प्रति वर्ष 9 जनवरी को पूरे देश में ग्राहक दिवस उत्सव मना कर ग्राहकों के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त करता है और ग्राहकों को बेहतर सेवा देने हेतु अपनी प्रतिबद्धता को प्रस्तुत करता है।

इस अवसर पर इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक और राज्य प्रमुख, उत्तर प्रदेश राज्य कार्यालय-1, डॉ. उत्तीय भट्टाचार्य ने अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की शुभ उपस्थिति में समारोह का उद्घाटन किया। उन्होने अपने एक निष्ठावान ग्राहक – डॉ. पार्वती उपाध्याय, सीनियर कंसल्टेंट, रीजेंसी अस्पताल की माइक्रो बायोलॉजिस्ट विभाग का आभार व्यक्त करते हुए उन्हे शॉल भेंट की और महिला ग्राहकों के लिए पिंक आईलैण्ड का उद्घाटन कर महिलाओं को समर्पित किया।

डॉ. उत्तीय भट्टाचार्य ने कहा कि, “इंडियन ऑयल अपने ग्राहकों को सदैव बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस क्रम में भारत की स्त्री-शक्ति के बढ़ते कदमों को और मजबूत करने की दिशा में इस पेट्रोल-पम्प को देश की महिलाओं को समर्पित किया गया है, जहाँ दिन-रात सभी प्रकार की सेवाओं का संचालन विशेषकर महिलाओं द्वारा ही किया जाएगा।

इससे महिला ग्राहकों को विशेष और बेहतर सेवा दे पाने में हम सफल होंगे, ऐसी हम आशा करते हैं।”
डॉ. भट्टाचार्य ने बताया कि पेट्रोल-पम्प की अन्य सुविधाओं के साथ यहाँ सैनिटेरी नैपकिन वेंडिंग मशीन भी लगायी गई है, जो अपने आप में एक अनूठी पहल है। इससे यदि यात्रा कर रही महिलाओं को राहत मिल

ती है, तो इंडियन ऑयल का यह कदम भी सार्थक होगा और इसके लिए हम निरन्तर प्रयासरत रहेंगे। इस अवसर पर उन्होंने पम्प पर कार्यरत महिला-कर्मचारियों एवं उपस्थित महिला ग्राहकों को भी सम्मानित किया।

डॉ. पार्वती उपाध्याय ने इंडियन ऑयल के साथ अपने सकारात्मक अनुभव को साझा करते हुए ईंधन की गुणवत्ता और मात्रा आश्वासन, ग्राहक हितैषी सेवाओं के बारे में बताया। उन्होनें महिलाओं के लिए नैपकिन वेंडिंग मशीनों के माध्यम से सेनेटरी नैपकिन की उपलब्धता सुनिश्चित करने की पहल की सराहना की और कहा की इंडियन ऑयल मेरे परिवार की तरह है जो हमेशा मेरे साथ है और समाज के हित के बारे में सोचता है। स्वचालित सैनिटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन आसानी से और सुविधा के साथ 24X7 घण्टे अच्छी गुणवत्ता वाले सैनिटरी नैपकिन उपलब्ध कराने के लिए एक उत्तम पहल है।
इस अवसर पर डॉ. भट्टाचार्य ने “फ्लाई विद एक्स्ट्रा प्रीमियम-2021” का भी शुभारम्भ किया। इस स्कीम के अन्तर्गत 1000 रुपए अथवा उससे अधिक मूल्य के एक्स्ट्रा प्रीमियम तेल की खरीद पर ग्राहकों को एक ही मुद्रित बिल में स्पॉट पर रोचक उपहार जीतने का अवसर मिलेगा। यह योजना 20.01.2021 तक वैध रहेगी।

इस अवसर पर श्री दुष्यन्त सिंह सीडीआरएसएम,कानपुर; श्री सुमित सिंह एसएम (आरएस), कानपुर डीओ; सुश्री सोनम केजरीवाल प्रबन्धक (आरएस), कानपुर डीओ, श्री चित्रांश सिंह एएम (आरएस), कानपुर-2, आरएसए, और अन्य अधिकारीगण तथा डीलर बन्धु भी उपस्थित थे।

ameya sathaye
By ameya sathaye January 11, 2021 15:37