जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जन तक पहुंचाना ही हमारी प्राथमिकता : रामदास आठवले

Newsdesk
By Newsdesk September 21, 2022 18:44

जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जन तक पहुंचाना ही हमारी प्राथमिकता : रामदास आठवले


नई दिल्ली ।सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के तत्वाधान में डॉ. बी. आर. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में देश भर के स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ मंत्रालय की योजनाओं को जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया । इस अवसर पर केन्द्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्यमंत्री मा. रामदास आठवले जी ने कहा कि मंत्रालय की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जन तक पहुंचाना ही केंद्र सरकार की प्राथमिकता है।

जागरूकता कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री मा. रामदास आठवले ने कहा कि मंत्रालय की जनलाभार्थ योजनाओं को समाज के हर वर्ग कर पहुचाना ही मुख्य उद्देश्य है। इसी क्रम के तहत आज़ ये जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया है। मा. रामदास आठवले जी ने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधि अपने अपने प्रदेश व क्षेत्र में मंत्रालय की योजनाओं को जन जन तक पहुँचाने का काम करेंगे।

केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री आठवले जी ने कहा कि मा. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्रालय दिव्यांगजनों , अनुसूचित जाति , घुमंतु जनजाति एवं पिछड़े वर्ग के कल्याण के लिए कृतसंकल्पित है औऱ मुझे पूर्ण विश्वास है कि मंत्रालय की जनलाभार्थ योजनाओं का लाभ समाज के अन्तिम व्यक्ति तक पहुंचेगा।

जागरूकता कार्यक्रम में मंत्रालय की वृद्धजनों, सफाई कर्मियों , पिछड़े वर्ग तथा दिव्यांगजन आदि के लिए चलाई जा रही योजनाओं पर विस्तृत चर्चा हुई। इस अवसर पर मंत्रालय के अधिकारियों ने योजनाबद्ध तरीके से सामाजिक कल्याणकारी योजनाओं को विस्तृत रूप से प्रस्तुत किया। प्रस्तुतिकरण के दौरान स्वयंसेवी संस्थाओं की जिज्ञासाओं का संबन्धित अधिकारियों ने समाधान भी किया। इस अवसर पर मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे ।

Newsdesk
By Newsdesk September 21, 2022 18:44